दिल्ली लोकसभा चुनाव: भाजपा को मिला सिख समाज का समर्थन, हजारों सिखों ने थामा बीजेपी का दामन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 अप्रैल 2024): दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा की अध्यक्षता में भाजपा दफ्तर में आज पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा के संयोजन में आयोजित एक विशेष समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरूण चुघ ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 7 प्रमुख युवा सदस्यों के साथ उनके हजारों सिख कार्यकर्ता साथियों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई।

भाजपा नेता तरूण चुघ, मनजिंदर सिंह सिरसा एवं वीरेन्द्र सचदेवा ने मंचासीन गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों सरदार जसमीन सिंह नोनी, सरदार हरजीत सिंह पप्पा, सरदार भूपेंद्र सिंह गिन्नी, सरदार रमणदीप सिंह थापड़, सरदार रमणजोत सिंह मीता, सरदार परविंदर सिंह लक्की एवं सरदार मंजीत सिंह ओलख को पार्टी का पटका पहना कर एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर भाजपा में उनका स्वागत किया।

 

सिख नेताओं एवं हजारों कार्यकर्ताओं के द्वारा भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उन सभी का अभिनंदन कर भाजपा परिवार में स्वागत किया। भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय एकता एवं समर्पण को मजबूत करने के लिए भाजपा में सम्मलित होने के लिये आपका आभार व्यक्त करती है और आप सभी का स्वागत करती है। देश के लिए सिखों की कुर्बानी एवं बलिदान को सभी जानते हैं। देश में जितने भी आक्रमण हुए हैं उन सभी आक्रमणों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सिख हमेशा तैयार रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकेले भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसने देश की एकता एवं अखंडता को बरकरार रखने के लिए काम किया है और आपके शामिल होने से इसे और मजबूती मिलेगी। सिख कौम के साथ राजनीति करने के लिए कई बड़े बड़े वायदे किए गए और सिख समाज को प्रलोभन दिया गया लेकिन अगर सिख समाज के लिए किसी ने सबसे अधिक काम किया है तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है और यह सिर्फ कहने के बात नहीं बल्कि जमीनी हकीकत दिखती है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सिखों के साथ जिस प्रकार से पिछली सरकारों ने कत्लेआम कराया और कईयों को जिंदा जला दिया और देश में पहली बार ऐसा हुआ था कि जैसे सिख कोई आतंकवादी हों। उस वक्त के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि हजारों सिखों का मरना तय था क्योंकि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। उन्होंने कहा कि 1984 से 1997 तक पंजाब में आतंकवाद का एक दौर चला जब एक लाख से अधिक बेगुनाहों को मार दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वह है जो सिखों का नरसंहार करती है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वह हैं जो सिखों से प्यार करते हैं। मोदी जी वह हैं जो सिख दंगों के कातिलों को जेल भेजते हैं जबकि कांग्रेस वह है जो सिख दंगों के कातिलों को मंत्री, मुख्यमंत्री बनाती है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि जब जब समाज या देश पर संकट आया है तब तब इस सिख समाज ने आगे आकर समाज को बचाने का काम किया है। लाल किले पर फतह पाना बड़ा काम नहीं था लेकिन मुगलों की क्रुर शासन को हराना और मुगलों के सामने खड़ा होना बड़ा काम था और उसका जज्बा सिख समाज ने उठाया और जहां जहां जुल्म की आवाज उठती है वहां वहां सिख भाइयों का साथ मिलता है और ऐसे सिख भाईयों के गौरवशाली गाथाओं से हमारा इतिहास भरा हुआ है।

सचदेवा ने कहा कि हमने लगातार देखा है कि दिल्ली में जिस खूनी पंजे ने दिल्ली में सिख भाई बहनों का कत्लेआम किया था, आज वह हाथ में झाड़ू लिए घूम रहा है। इसलिए अब समय आ गया है कि इस चुनाव के जरीए हम हिसाब करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव हिंदुस्तान की तस्वीर बदलने वाला है और दिल्ली के अंदर सातों सीटों को जीतना ही है क्योंकि 2024 का चुनाव भारत का भविष्य तय करेगा।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।