21 अप्रैल को दिल्ली भाजपा मंदिर प्रकोष्ठ मनाएगा हिंदू नववर्ष, 50 हजार भक्त करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 अप्रैल 2024): दिल्ली भाजपा मंदिर प्रकोष्ठ द्वारा 21 अप्रैल को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हिंदू नववर्ष उत्सव मनाया जा रहा है। जिसकी तैयारियों को लेकर भाजपा के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर एवं मंदिर प्रकोष्ठ के संयोजक करनैल सिंह ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली ही नहीं बल्कि देशभर में अगर लोग अंग्रेजी का नया साल, क्रिसमस डे मनाते हैं, तो लोगों को हिंदू नववर्ष को मनाना चाहिए। और इसी को लेकर दिल्ली भाजपा हर साल हिंदू नववर्ष का कार्यक्रम धूमधाम से मनाएगी।

करनैल सिंह ने कहा कि देश के 31 बड़े महामंडलेश्वर सहित 5000 से अधिक संत महात्मा इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी सहित 35000 से अधिक सनातनी इस कार्यक्रम में अलग अलग जगहों से आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा सहित कई केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपनी संस्कृति के बारे में आने वाले युवाओं को जागरुक करना और साथ ही एक संदेश लोगों के बीच पहुंचाना कि आखिर इसकी क्या महत्वता है। यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा जब एक छत के नीचे 35000 से अधिक लोग हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।