लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा ने जारी किया संकल्प , राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा बोले -गरीबों एवं वंचितों के लिए समर्पित

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अप्रैल 2024): लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी द्वारा संकल्प पत्र जारी करने से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम जानते हैं कि आज संकल्प पत्र का लोकार्पण होगा। लेकिन हम सबको ये भी ध्यान में रखना चाहिए कि भाजपा और शुरू में जनसंघ काल से एक विचारधारा आधारित पार्टी होने के नाते, उन विचारों को लगातार आगे बढ़ाते हुए वैचारिक अधिष्ठान की यात्रा में हम सब लोग सम्मिलित हैं। हर बार जब चुनाव आता है, तो उसी वैचारिक यात्रा को आगे बढ़ाने का काम हम सब लोगों ने किया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आज, जब हम संकल्प पत्र लॉन्च कर रहे हैं, तो हम सीखेंगे और चर्चा करेंगे कि हम पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले पांच वर्षों तक देश की सेवा कैसे करेंगे। मोदी जी पार्टी के सभी आयोजनों और गतिविधियों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हैं। भाजपा का समुचित संचालन हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। मैं इस कार्यक्रम में उनका हार्दिक स्वागत करता हूँ।

जेपी नड्डा ने कहा कि हम सब जानते हैं कि एक समय में हमने एकात्म मानववाद की बात कही, फिर जब हम सरकार में आए, तो उसी को हमने अंत्योदय के रूप में स्थापित किया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने उसको ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ से जोड़ते हुए नीतियों को आगे बढ़ाने का काम किया।

जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 में, जब प्रधानमंत्री मोदी संसदीय दल के नेता चुने गए थे, तब उन्होंने कहा था, ‘हमारी सरकार गरीब, गांव, और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को समर्पित है’। उसी को कार्यरूप देते हुए पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने इन सारे आयामों को आगे बढ़ाने का काम किया है। आज पीएम आवास योजना के अंतर्गत 4 करोड़ पक्के घर बन चुके हैं और इस कार्य को आगे भी जारी रखा गया है। आज 50 करोड़ जनधन खातों में से 55.5% जनधन खाते महिलाओं के नाम पर खोले गए हैं। नड्डा ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर के मार्ग पर चलते हुए, हमने भारतीय जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी तक की अपनी यात्रा के दौरान भारत में सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने के लिए हमेशा प्रयास किया है। आज देश में 10 करोड़ से अधिक गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के अंतर्गत दिए जा चुके हैं। 11 करोड़ से अधिक इज्जत घर देश भर में बनाए गए हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि हम डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए काम करते रहेंगे।’ हमारा घोषणापत्र दर्शाता है कि भाजपा के संस्थापकों ने देश के लिए क्या कल्पना की थी। पीएम मोदी ने आम आदमी की समझ के लिए दृष्टिकोण को सरल बनाया है और इसे ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ कहा है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।