दिल्ली: सीएम केजरीवाल के बर्खास्तगी की मांग तेज, दिल्ली HC में याचिका दायर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से बर्खास्त करने की मांग तेज हो गई है। सीएम पद से बर्खास्त करने की मांग के साथ ही दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि ‘केजरीवाल को नैतिकता के कारण पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था।’ याचिका में मांग की गई है कि यह भी तय किया जाए कि दिल्ली की सरकार एलजी के माध्यम से केंद्र से चले।

बता दें कि ये याचिका हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता की तरफ से दायर की गई है। हालाकि इससे पहले भी एक याचिका दायर की गई थी जिसे उच्च न्यायालय ने यह कहते हुए खारिज कार दिया था कि ऐसी कोई कानूनी बाध्यता नहीं है कि हिरासत में जाने के बाद केजरीवाल सीएम नहीं रह सकते।

कोर्ट ने यह भी टिप्पणी की कि अगर कोई संवैधानिक संकट भी है तो इस पर एलजी या राष्ट्रपति को फैसला लेना है। इसमें कोर्ट के दखल का कोई औचित्य नहीं बनता है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाला केस में 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद 28 मार्च तक ED के हिरासत में भेजे गए थे, जिसे 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।