गाजियाबाद में कायस्थ समाज का विशाल वार्षिक महोत्सव 17 दिसंबर को

टेन न्यूज नेटवर्क

ग़ाज़ियाबाद (11/12/2023); हाल ही में अर्थला स्तिथ वृन्दावन गार्डेन में गाजियाबाद चित्रगुप्त सभा के सभी कोर सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें वार्षिकोत्सव को लेकर अभी तक हुई तयारियों की समीक्षा की गई और कार्यक्रम के प्रारूप को अंतिम रूप दिया गया। आयोजक समिति के सभी सदस्यों के साथ साथ शहर में रह रहे ५० हज़ार से ज्यादा कायस्थ परिवारो में भी इस वार्षिक समारोह को लेकर में काफी उत्साह और उमंग रहता है । सभी सदस्य पुरे जी जान से १७ दिसम्बर के कार्यक्रम सफल बनाने के लिए तन मन और धन के साथ लगे हुए है।

सभा के मुख्य संगरक्षक श्री अशोक श्रीवास्तव जी ने बताया की पहले की भाँति इस वर्ष भी गाजियाबाद चित्रगुप्त सभा का वार्षिकोत्सव भव्यता के नये आयाम स्थापित करने वाला है।
गाजियाबाद चित्रगुप्त सभा के मुख्य संयोजक अनुरंजन श्रीवास्तव ने बताया की गाजियाबाद चित्रगुप्त सभा जो सामाजिक समरसता को कायम करने के लिए पिछले कई सालों से प्रयासरत है, वो हर वर्ष अपने सभी सहयोगी कायस्थ संगठनो के साथ मिलकर एक विशाल वार्षिकोत्सव समारोह दिसम्बर माह में करती है। इस वर्ष भी ये कार्यक्रम वृन्दावन गार्डेन, अर्थला , हिंडन मे हो रहा है। कार्यक्रम के प्रारूप को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। कार्यक्रम सुबह १०. ३० बजे शुरू हो जाएगा और शाम 3 बजे तक चलेगा।

इस वर्ष कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री आर के सिन्हा जी (पूर्व सांसद, भाजपा) के अलावा समाज के अन्य कई शीर्ष राजनीतज्ञ , वरिष्ठ प्रसाशनिक अधिकारी, बुद्धिजीवी , मेडियाकर्मी के अलावा कई अन्य क्षेत्रों से सामाज के प्रतिष्ठित एवं नामचीन हस्तियो की उपस्तिथि इस कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाएंगे इस वर्ष वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अलावा समाज के प्रतिभाशाली और समाज के लिए श्रेष्ठ कार्य करने वाले को सम्म्मानित किया जाएगा इस वर्ष सम्मान की कुल 6 श्रेणियाँ हैं, जिसमें मुख्य रूप से विभिन्न क्षेत्रों मे अपना कीर्तिमान स्थापित करने वाले, बुजुर्ग दंपत्ति सम्मान, मेधावी छात्र छात्राओं और समाज सेविओं का सम्मान आदि है। समारोह में समाज का बहुचर्चित चित्रांश चैम्बर आफ कामर्स का विशेष पवेलियन लगाया जाएगा, जिसमे चित्रांश व्यवसायी अपने व्यवसाय, उत्पाद एवं सेवाओं का स्टाल लगाएंगे और लोगो को अपने व्यवसाय के बारे में बताएँगे

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य अपने चित्रांश सम्माज में क्रियाशीलता और जागरूकता लाने के साथ समाज में एकजुटता एवं भाईचारा का सन्देश देना है। कार्यक्रम की तैयारी पिछले २-३ महीने से चल रही है जसमे सभा के सारे कोर सदस्य पुरे जोर शोर से लगे हुए हैं। वार्षिकोत्सव को सफल बनाने के लिए सभी सदस्य और सहयोगी संस्थाए काफी उत्सुक हैं। उक्त जानकारी कार्यक्रम के सयोजक और अनुरंजन श्रीवास्तव ने दी।

आज की बैठक में मुख्य रुप से विकल कुलश्रेष्ठ, राजेश श्रीवास्तव ,सुशील सक्सेना, रंजन श्रीवास्तव, प्रशांत सिन्हा, कुलदीप बरतरिया, सुधीर माथुर, वरुण सक्सेना, राहुल प्रकाश, मनीष अम्बष्ट, डी के श्रीवास्तव , प्रमोद श्रीवास्तव, अनिल सिन्हा, एस सी भटनागर, संदीप श्रीवास्तव, अजीत सिन्हा, विधान श्रीवास्तव, सुनील सक्सेना, आनंद श्रीवास्तव, सहित समिति के कई अन्य सदस्य मौजूद रहे और सबो ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने अपने सुझाव दिए और अपनी जिम्मेवारी को निभाने का प्रण लिया।