CAA को लेकर केजरीवाल के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग बोले- कानून नागरिकता देने के लिए है, छीनने के लिए नहीं

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 मार्च 2024): देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के लागू होने के बाद से सियासी घमासान मचा हुआ है। सीएए को लेकर विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाया है और सवाल किया है कि सीएए को वापस लाने की क्या जरूरत है। वहीं अब केजरीवाल के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “अगर हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी या जैन समुदाय के लोग पाकिस्तान या अफगानिस्तान में अत्याचार का सामना कर रहे हैं। तो कोई उनके दर्द के बारे में कैसे नहीं सोच सकता? वह (अरविंद केजरीवाल) दिल्ली से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं और पूछते हैं कि उन्हें वापस लाने की क्या जरूरत है?”

साथ ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “जो कांग्रेस पिछले 75 साल में नहीं कर सकी, वह पीएम मोदी ने किया। केंद्र सरकार अत्याचार सहने वाले लोगों को नागरिकता देने का काम करेगी। यह कानून नागरिकता देने के लिए है, छीनने के लिए नहीं।”

बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ये सीएए क्या है? केंद्र की बीजेपी सरकार का कहना है कि अगर तीन देशों – बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक भारतीय नागरिकता लेना चाहते हैं, तो उन्हें दी जाएगी। इसका मतलब है कि बड़ी संख्या में अल्पसंख्यकों को हमारे देश में लाया जाएगा। उन्हें नौकरियां दी जाएंगी और उनके लिए घर बनाए जाएंगे। भाजपा हमारे बच्चों को नौकरी नहीं दे सकती लेकिन वे पाकिस्तान के बच्चों को नौकरी देना चाहते हैं।

केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारे कई लोग बेघर हैं लेकिन बीजेपी पाकिस्तान से आए लोगों को यहां बसाना चाहती है। वे हमारी रोजगार उनके बच्चों को देना चाहते हैं। वे पाकिस्तानियों को हमारे घरों में बसाना चाहते हैं। भारत सरकार का जो पैसा हमारे परिवारों और देश के विकास के लिए इस्तेमाल होना चाहिए वह पाकिस्तानियों को भारत में बसाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाया है और देशवासियों से अपील किया है कि अगर बीजेपी सीएए वापस नहीं लेती, तो बीजेपी के ख़िलाफ़ वोट करके अपना ग़ुस्सा ज़ाहिर कीजिए।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।