दिल्ली एलजी ने कलंदर कॉलोनी का किया दौरा, कहा- नर्क से भी बदतर स्थिति

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06 मार्च 2024): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मंगलवार को शाहदरा स्थित कलंदर कॉलोनी का दौरा किया। वहां उन्होंने नर्क से भी बदतर बदहाली देखी। एलजी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ध्यान कलंदर कॉलोनी की समस्याओं की ओर आकर्षित करते हुए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आशा है आप इस मुद्दे पर सकारात्मकता दिखाएंगे।

दिल्ली एलजी ने आज बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए कई तस्वीरें साझा किया है, जिसमें उन्होंने सड़कों और नालियों को दिखाया है। उन्होंने एक्स पर कहा है, “प्रिय अरविंद केजरीवाल जी, दिल्ली का उपराज्यपाल होने के नाते ये मेरा संवैधानिक दायित्व और कर्तव्य है कि मैं अपनी सरकार के मुख्यमंत्री के समक्ष जनता के मुद्दों को उजागर करूं तथा दिल्ली के लोगों द्वारा झेली जा रही समस्याओं की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करूं।”

उन्होंने आगे कहा कि “यह कुछ नया नहीं है। पदभार संभालने के पहले दिन से ही आज तक मैने 650 दिनों में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 1600 KM से अधिक पैदल चल कर स्थिति का जायजा लिया और हमेशा आपको समस्याओं से अवगत कराता रहा। ऐसा मैं पिछ्ले डेढ़ वर्षों से करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा।”

एलजी ने कहा कि “कल शाम इसी सिलसिले में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शाहदरा स्थित कलंदर कॉलोनी जा कर वहां की नर्क से भी बदतर बदहाली देखी। सड़क के नाम पर गड्ढे, जाम पड़ी नालियाँ, कचरे के ढेर और बदबू के बीच रह रहे लोगों की दुर्दशा को शब्दों में बयां कर पाना संभव नहीं है।”

उन्होंने कहा कि “स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां लगभग 4 हज़ार घरों में 35-40 हज़ार लोग पाशविक जिंदगी जीते हैं। इस झुग्गी बस्ती में बुनियादी जनसुविधाएं देना DUSIB की जिम्मेदारी है, जिसके चेयरमैन आप स्वयं हैं, और साफ-सफाई MCD के तहत है। पुन: कुछ हृदय-विदारक तस्वीरें संलग्न कर रहा हूं, दिल्ली की। आशा है आप इस मुद्दे पर सकारात्मकता दिखाएंगे।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।