दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बन गई बात!, गठबंधन का फार्मूला फाइनल

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 फरवरी 2024): उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली से भी INDIA गठबंधन के लिए सकारात्मक खबर निकलकर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आप-कांग्रेस के बीच बातचीत अंतर दौर में है। दोनों पार्टियों के बीच लगभग इस बात पर मुहर लग गई है कि दोनों एकसाथ लोकसभा चुनाव लडेंगे।

सीट बंटवारे को लेकर बनी सहमति

सूत्रों के मुताबिक दोनों आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। जिसमें 4 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी और 3 सीटों पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतार सकती है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आप नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं कांग्रेस पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक पर अपना उम्मीदवार उतार सकती है।

पंजाब में नहीं होगा गठबंधन

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले ही कह चुके हैं कि पंजाब में किसी भी तरह का कोई गठबंधन नहीं होगा और पंजाब में आम आदमी पार्टी अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।