दिल्ली वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी: 60 फीसदी लोगों के पानी का बिल हो जाएगा जीरो, केजरीवाल सरकार की खास स्कीम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (9 फरवरी 2024): दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार आम लोगों को एक बड़ी राहत देने जा रही है। सरकार ने पानी के बकाया बिलों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। मिली जानकारी के मुताबिक जिन लोगों के लंबे समय से पानी का बिल बकाया है, उनके लिए दिल्ली सरकार जल्द ही ‘वन टाइम बिल सेटेलमेंट स्कीम’ लेकर आ रही है। इस योजना का पूरा खाका तैयार हो चुका है अब जल्द ही इसे लेकर कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा।

स्कीम के विषय में जानकारी देते हुए दिल्ली के जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि 27 लाख उपभोक्ताओं में से 10 लाख उपभोक्ताओं का पानी का बिल बकाया है। दिल्ली जल बोर्ड के बिल लोगों तक पहुंचे जो बढ़े हुए बिल थे। वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम 2023 में बोर्ड द्वारा पास की गई थी। इसके तहत मान लीजिए एक लाख के बिल के 7 हजार रुपए भरने पड़ेंगे। इसके बाद नया खाता शुरू हो जाता है और इस फार्मूले से 60 फीसदी लोगों का बिल जीरो हो जा रहा है।

मंत्री भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के लोग पानी की समस्या उठा रहे हैं। कोरोना के दौरान डेढ़ साल तक मीटर ने रीडिंग नहीं ली। आज 40% लोग परेशान हैं और वो बिल का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। कैबिनेट में यह स्कीम पास होने के बाद भुगतान के लिए 4 महीने का समय मिलेगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।