इस स्कूल में पढ़ते हैं देश के सभी सेलिब्रिटीज के बच्चे, जानें फीस और फैसिलिटीज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जनवरी 2024): आपने कई बार सोचा होगा कि आपके पसंदीदा सेलिब्रेटी के बच्चे कहां पढ़ते हैं?, कई बार आपके मन में यह भी आया होगा कि काश! मैं भी अपने बच्चे को यहां पढ़ाता। तो आइए आज आपको बताते हैं उस स्कूल के बारे में जहां पढ़ते हैं सभी सेलीब्रेटियों के बच्चे। स्कूल का नाम है धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल।

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (DAIS):  यह स्कूल, जो 2003 में स्थापित हुआ, भारत का एक प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय स्कूल है। जो इंटरनेशनल बैकलॉरिएट (IB) पाठ्यक्रम प्रदान करता है। इस स्कूल में 1087 बच्चे पढ़ते हैं, और इसमें 187 शिक्षक हैं, जिससे टीचर तथा स्टूडेंट का अनुपात है 6:1 है। यानी 6 स्टूडेंट्स पर एक टीचर। इस स्कूल की यूनिफॉर्म को जाने-माने डिजाइनर”मनीष मल्होत्रा” ने डिजाइन किया है। मनीष मल्होत्रा देश के तमाम बड़े -बड़े दिग्गजों के कपड़े डिजाइन करते हैं।

इस स्कूल की “कैंटीन” का मेन्यू भी शेफ संजीव कपूर के द्वारा डिजाइन किया गया है। इस स्कूल की प्रार्थना की लिरिक्स जावेद अख्तर के द्वारा लिखी गई है, जिसका संगीत शंकर अहसान लॉय ने बनाया है।

अगर फीस स्ट्रक्चर की बात करें तो एलकेजी से क्लास 7 तक की फीस 1,70,000 रुपये है, जबकि क्लास 11 और 12 की आईबीडीपी बोर्ड की एनुअल फीस 9.65 लाख रुपये है।

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई और भारत के शीर्ष अंतरराष्ट्रीय स्कूलों में से एक है और इसकी सुविधाएं विश्व स्तरीय है। जो इसे छात्रों के लिए एक अनूठा स्थान बनाती है। इस स्कूल में ऐसी सभी फैसिलिटीज हैं जो फिल्मों में दिखाए जाने वाले स्कूलों में होती है और “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” जैसी मूवीज बनती है।।