Uttar Pradesh Politics: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर बन गई बात, यादव -गांधी साथ-साथ

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जनवरी 2024): आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गरम है। जैसे -जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं सियासी हलचलें तेज हो रही है। इस बीच आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बात बन गई और समीकरण तय हो गया है।

यादव- गांधी, साथ- साथ

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और राहुल गांधी के बीच बात बन गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर पूरा मास्टर प्लान तैयार हो गया है। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। अखिलेश यादव ने गठबंधन का खुलासा करते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “एक्स” पर लिखा कि “कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है… ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा।”

उन्होंने आगे लिखा ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।

कांग्रेस के लिए गठबंधन कितना मुश्किल और कितना आसान

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से गठबंधन निश्चित ही अच्छी खबर है। क्योंकि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन जिस तरह से पश्चिम बंगाल में,पंजाब में और बिहार में बिखर रही है उससे पहले तो यही लगता था कि शायद ये गठबंधन नहीं बन सकेगा। लेकिन अब जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से गठबंधन सकारात्मक दिशा में बढ़ रही है तो ऐसे में विपक्षी खेमे में एकबार फिर ये उम्मीद जगी है कि इंडिया गठबंधन बनेगा और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से लोकसभा चुनाव 2024 में डटकर मुकाबला करेगा।।