इंडिगो विमान में सवार एक यात्री ने विमान के कैप्टन को मारा मुक्का, यात्री के खिलाफ केस दर्ज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 जनवरी 2024): इंडिगो विमान में सवार एक यात्री ने विमान के कैप्टन को मुक्का मार दिया, जब वो उड़ान में देरी के संबंध में घोषणा कर रहे थे। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें यात्री ने कहा है कि चलाना है तो चला नहीं चलाना है मत चला, खोल गेट। विमानन सुरक्षा एजेंसी ने वायरल वीडियो के संबंध में जांच शुरू की। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि ”हम अभियुक्त के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे।”

बता दें कि वीडियो में दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो की उड़ान(6E-2175) कोहरे के कारण विलंबित थी। जिस कारण से एक यात्री ने पायलट को मुक्का मार दिया था। यात्री ने पायलट को तब मारा जब पायलट कल दोपहर करीब एक बजे उड़ान में देरी की घोषणा कर रहा था। यात्री की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है।

इंडिगो ने यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। DCP इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा ने कहा कि हमें एक शिकायत मिली है और हम उचित कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं।
DCP ने आगे कहा कि “दिल्ली से गोवा जा रहे विमान में सह-पायलट के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार करने वाले यात्री साहिल कटारिया के संबंध में सह-पायलट अनुप कुमार की शिकायत पर आईपीसी की धारा 323/341/290 और 22 विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच चल रही है।”