मकर संक्रांति पर पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम केजरीवाल समेत कई अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 जनवरी 2024): देशभर में आज सोमवार को मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में इस त्योहार को अलग-अलग नामों से जाना जाता है। कहीं इस त्योहार को मकर संक्रांति, तो कहीं पोंगल और माघी के नाम से जाना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मकर संक्रांति के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं है। साथ ही उन्होंने सभी को सुख-समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त होने की कामना की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अन्य नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा है, “साधना-ध्यान और दान-पुण्य की पवित्र परंपरा से जुड़े पावन पर्व मकर संक्रांति की ढेरों शुभकामनाएं। प्रकृति के इस उत्सव पर उत्तरायण सूर्यदेव से कामना है कि वे देश के मेरे सभी परिवारजनों को सुख-समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मकर संक्रांति के अवसर पर देश के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि “मकर संक्रांति का पावन पर्व आप सभी के लिए मंगलमय हो। प्रभु से प्रार्थना करता हूँ कि ये त्योहार आपके जीवन में खूब सारी खुशहाली लेकर आए, आप हमेशा स्वस्थ और समृद्ध रहें।”

तो वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पोस्ट में कहा है कि “समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएँ। प्रकृति और संस्कृति के समन्वय का यह पावन पर्व आप सभी के जीवन में उन्नति और असंख्य खुशियाँ लेकर आए।”