समाज कल्याण मंत्री की रजिस्ट्रार सहकारी समिति के सचिव एवं जीएम के साथ अहम बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 दिसंबर 2023): दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने आज शुक्रवार को रजिस्ट्रार सहकारी समिति के सेक्रेटरी आरसीएस और जनरल मैनेजर DCCWS के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बात की जानकारी समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बैठक से संबंधित तस्वीरें साझा करके दी है।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने बताया कि बैठक के दौरान कई मुद्दों पर सार्थक चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सहकारितानआंदोलन में महिलाओं के कौशल को शामिल करके उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा करना है। साथ ही उन्होंने बताया कि सहकारी समिति के विस्तार की संभावनाओं पर चर्चा की और प्रदर्शन की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सहकारी दुकानों में विविधता लाने के लिए रणनीतिक पहल के सुझावों पर जोर दिया है।

उन्होंने आगे बताया है कि सहकारी समिति के अंतर्गत चलाए जाने वाले मौजूदा भंडारण कक्षों की क्षमताओं को बढ़ाने और नए स्टोर्स को स्थापित करने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार समाज के समग्र कल्याण में योगदान देने वाले सहकारी मॉडल को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है।