दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बता दिया आखिर क्यों अस्वीकृत हुई दिल्ली और पंजाब की झांकी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 दिसंबर 2023): गणतंत्र दिवस की परेड में दिल्ली और पंजाब की झांकी नजर नहीं आएगी। केंद्र सरकार ने दिल्ली और पंजाब की झांकी को अनुमति नहीं दी है। आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर राजनीति साजिश के तहत झांकी को रोकने का आरोप लगाया गया है। तो वहीं आम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने बताया कि आखिर क्यों झांकी को अनुमति नहीं दी गई।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि “तकलीफ ये है कि आम आदमी पार्टी के नेता सच्चाई स्वीकार नहीं कर रहे हैं। उनको कारण मालूम है, लेकिन बता नहीं रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय प्रभुता, सम्मान और स्वाभिमान के दिन हैं पूरे देश के लिए लेकिन छपास रोग से पीड़ित अरविंद केजरीवाल यहां पर भी राजनीति कर रहे हैं।”

बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आगे कहा कि “दिल्ली और पंजाब की झांकी रिजेक्ट होने का कारण यह था कि उसमें यह अपनी फोटो लगा रहे थे। इसलिए स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रस्ताव खारिज कर दिया। कोई भी प्रदेश है, ये उसमें राजनीति नहीं ढूंढता है। लेकिन ये इस हद तक गिरे हुए हैं कि राष्ट्रीय प्रभुता के दिन भी राजनीति तलाश रहे हैं।”