नकली दवा मामले में सौरभ भारद्वाज बोले- ‘स्वास्थ्य सचिव ऑडिट नहीं कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि कुछ छुपा रहे हैं’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 दिसंबर 2023): दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं की कथित आपूर्ति को लेकर राजनीति गरमा गई है। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक बार फिर दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कई बार कहने के बावजूद भी दवाइयों का ऑडिट नहीं कराया है। इसका मतलब है कि वो कुछ छुपा रहे हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “जब मैं स्वास्थ्य मंत्री बना तभी मैंने सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। मैंने कहा था कि दवाइयों का ऑडिट होना चाहिए, लेकिन ऑडिट नहीं हुआ। मैंने 3 अप्रैल को दोबारा चिट्ठी लिखी की ऑडिट नहीं हुई। जुलाई में मैंने फिर से लिखा कि आदेश पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट दी जाए।”

उन्होंने आगे कहा कि “एक मंत्री बार-बार निर्देश दे रहा है और अगर स्वास्थ्य सचिव नहीं कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि कुछ छुपाना चाह रहे हैं। इसी विषय में इतनी गड़बड़ी निकल रही है तो स्वास्थ्य सचिव को क्यों रखा हुआ है? इसको हटाने की सिफारिश हमने 2 महीने पहले उपराज्यपाल से की थी तब भी उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।”