ED की PMLA केस की चार्जशीट में प्रियंका गांधी के नाम पर गरमाई राजनीति, क्या बोली कांग्रेस?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 दिसंबर 2023): कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ‘प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट’ (पीएमएलए) से जुड़े एक केस की चार्जशीट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम दर्ज किया है। इस मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है और कांग्रेस पार्टी के नेता भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है।

ED की PMLA केस की चार्जशीट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के नाम पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “सरकार बदले की राजनीति में अंधी हो गई है। ये राजनीतिक प्रतिशोध के कारण हो रहा है।”

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि “अभी तो ये शुरुआत है चुनाव से पहले देखिए ये लोग और क्या-क्या करते हैं? ये लोग पहली बार थोड़ी न कर रहे, जब चुनाव आता है ये इसी तरह के षड्यंत्र रचते हैं तो इन्हें रचने दीजिए।”

तो वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि “बीजेपी डरी हुई पार्टी है खुदको शक्तिशाली पार्टी समझने वाली और केंद्र में खुदको शक्तिशाली बताने वाले गांधी परिवार से इतना डरते हैं। अंग्रेज भी गांधी से डरते थे और आज की सरकार भी गांधी से डरती है और इसलिए केंद्र सरकार ऐसे मामलों में गांधी परिवार को डालकर लोगों को मूल मुद्दे से भटकाने की साजिश कर रही है।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को अपने चार्जशीट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को नामित किया है, जिसमें 2006 में दिल्ली स्थित रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से हरियाणा के फरीदाबाद में 40 कनाल (पांच एकड़) की कृषि भूमि खरीदने और फरवरी 2010 में उसी जमीन को उन्हें बेचने में उनकी भूमिका का उल्लेख किया गया है।।