बृजभूषण शरण सिंह के करीबी बने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष, साक्षी मल्लिक ने कुश्ती से लिया संन्यास

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 दिसंबर 2023): बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष का चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी अनीता श्योराण को करारी शिकस्त दी है। WFI के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, “मैं जीत का श्रेय देश के पहलवानों और WFI के सचिव को देना चाहता हूं…मुझे उम्मीद है कि नई फेडरेशन के गठन के बाद कुश्ती प्रतियोगिताएं फिर से शुरू होंगी।”

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए और देश के कई हिस्सों से बहुत सारे लोग हमारा समर्थन करने आए। अगर बृजभूषण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी इस फेडरेशन में रहेगा, तो मैं अपनी कुश्ती को त्यागती हूं।

पहलवान संगीता फोगाट ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में ऐसे लोग ऐसे पदों पर निर्वाचित हो रहे हैं। अब फिर से लड़कियों को परेशान किया जाएगा। दुख की बात है कि इसके खिलाफ लड़ने के बाद भी हम कोई बदलाव नहीं ला सके। बृजभूषण शरण सिंह के वफादार संजय सिंह के WFI अध्यक्ष चुने जाने पर पहलवान संगीता ने कहा कि मुझे नहीं पता कि अपने देश में न्याय कैसे मिलेगा।

पहलवान साक्षी मल्लिक ने कहा कि हमने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष (बृज भूषण शरण सिंह) के खिलाफ इस लड़ाई के लिए बहुत साहस जुटाया। लेकिन आज, उनके दाहिने हाथ (संजय सिंह का जिक्र) को नए WFI अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। हमने एक महिला को अध्यक्ष बनाने की मांग की थी, लेकिन वह पूरी नहीं हुई।

पहलवान बजरंग पुनिया ने बृजभूषण शरण सिंह के वफादार संजय सिंह को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष चुने जाने पर कहा कि हम सच्चाई और महिलाओं के लिए लड़ रहे थे, अन्यथा हम सक्रिय एथलीट भी थे और देश के लिए पदक जीत रहे थे। मुझे नहीं लगता कि बेटियों को न्याय मिलेगा क्योंकि जिस तरह से यह व्यवस्था चली है, बेटियों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। फिर भी, हमें न्यायपालिका पर भरोसा है।।