राजधानी दिल्ली में बेरोजगार स्टेशन मास्टरों का जोरदार प्रदर्शन, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 दिसंबर 2023): दक्षिण रेलवे में स्टेशन मास्टर पद के लिए वेकेंसी नहीं होने के कारण रेलवे छात्रों का दिल्ली में जोरदार प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन में शामिल युवाओं ने कहा कि हम स्टेशन मास्टर दक्षिण रेलवे जोन उम्मीदवार जो नवंबर, दिसंबर-2022 के महीने में दक्षिण रेलवे में CEN 01/2019 के तहत स्टेशन मास्टर के रूप में सूचीबद्ध किए गए थे तथा हम पिछले एक साल से PRO SM की नियुक्ति पत्र (ज्वाइनिंग लेटर) एवं प्रारंभिक प्रशिक्षण का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दक्षिण रेलवे (एसआर) में 923 इमपेनल्ड एसएम उम्मीदवारों में से 134 आज भी नियुक्ति पत्र प्रारंभिक प्रशिक्षण की प्रतीक्षा कर रहे हैं। दिसंबर-2022 में अंतिम परिणाम प्राप्त करने के बाद हमें जनवरी-2023 के महीने में रोजगार मेले के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन अपर्याप्त रिक्तियों के कारण, दक्षिण रेलवे ने PRO SM का ट्रेनिंग बैच स्थगित कर दिया है।

दक्षिण रेलवे के अंतर्गत डिवीजनों ने 134 उम्मीदवारों को स्पष्ट रूप से सूचित किया गया है की स्टेशन मास्टर पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। सरकार से अनुरोध है इस विषय को अपने संज्ञान में लिया जाए और जल्दी हमे भारतीय रेलवे में सेवा का मौका दिया जाए।

दक्षिण रेलवे के बाकी उम्मीदवारों को अन्य रेलवे जोन में स्थानांतरण करने की कृपा करे जैसे NR, SWR, SCR ने किया है। दक्षिण रेलवे के पास उपलब्ध Excess Paper अन्य जोन (Zone) जैसे “SER, WR, ER, CR” आदि में डाइवर्जन किया जाए एवम् स्टेशन मास्टर की अतिरिक्त आवश्यकता को पूरा करें। रेलवे बोर्ड ने अतिरिक्त पेपर डायवर्जन के लिए “SCR, SWR, NR” को मंजूरी दे दी, इसी तरह दक्षिण रेलवे (Southern Railway) के 134 उम्मीदवारों को निष्क्रिय रखने के बजाय अन्य जोनों में डायवर्जन को मंजूरी दी जाए।।