भजनलाल शर्मा के हाथों में मरुभूमि की कमान!, पहली बार बने विधायक और अब सीएम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 दिसंबर 2023): छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी मुख्यमंत्री की तस्वीर साफ हो गई है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नए चेहरों को नेतृत्व देने के साथ ही राजस्थान में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री चुन लिया है। विधायक दल की बैठक में इनके नाम पर मुहर लगा दी गई है।

बता दें कि भजनलाल सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। वे पहली बार विधायक बने हैं। सीटिंग MLA अशोक लौहाटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को दिया गया था। भजनलाल ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराया था।

भजनलाल शर्मा भरतपुर के निवासी हैं। यही वजह है कि सांगानेर से चुनाव मैदान में उतरे भजनलाल को बाहरी होने के आरोपों का सामना करना पड़ा था। हालांकि उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को करारी शिकस्त दी। वे संघ और संगठन दोनों के करीबी माने जाते हैं।

बता दें कि राजस्थान में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया था। जिन्होंने मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया है। बैठक के लिए सभी विधायकों को 1 बजे भाजपा के जयपुर कार्यालय बुलाया गया था।

गौरतलब है कि राजस्थान की कुल 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर चुनाव हुआ था। जिसमें से भाजपा को 112 सीट, कांग्रेस को 72 और निर्दलीय को 12 सीटें मिली थी।।