दिल्ली में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों का जोरदार प्रदर्शन, डबल इंजन की सरकार को लेकर लोगों ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 दिसंबर 2023): अपना घर हर किसी का सपना होता है, हर इंसान चाहता है कि उसका अपना एक आशियाना हो। आज के इस दौर में शहरों में मकान के नाम पर बिल्डरों द्वारा लोगों से पैसे तो ले लिए जाते हैं लेकिन उनका घर समय पर नहीं मिलता है। मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट का है, जहां लोगों ने घर तो बिल्डरों से खरीद लिया लेकिन अभी तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। घर का सपना दिखाकर बिल्डरों द्वारा कई लोगों से भारी रकम तो वसूल ली गई लेकिन उन्हें घर मुहैया नहीं कराई गई।

ऐसे ही लोगों का आज जमावड़ा दिल्ली के जंतर मंतर पर जुटा जो बिल्डरों के धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं। मेट्रो व फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने आज दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रचंड प्रदर्शन किया। ग्रेटर नोएडा निवासियों द्वारा प्रदर्शन में काफी संख्या में लोगों ने शिरकत करते हुए केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार के खिलाफ जमकर बवाल काटा। केंद्र सरकार द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो परियोजना को रद्द किए जाने के बाद निवासियों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

प्रदर्शन में शामिल लोगों ने टेन न्यूज से बात करते हुए कहा कि बिल्डरों द्वारा हमें मेट्रो का झांसा देकर फ्लैट खरीदने को मजबूर किया गया और आज मेट्रो परियोजना बंद हो गई है। केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार से हम लोग मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द हमारी मांगों को गंभीरतापूर्वक सरकार ले और अगर सरकार हमारी मांगों को गंभीरतापूर्वक नहीं लेती है तो आने वाले दिनों में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन में शामिल ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घर का सपना देख रहे लोगों ने सरकार से कई अहम सवाल भी पूछे हैं। उन्होंने पूछा कि कब होगी रजिस्ट्री, कब मिलेगा घर और कब आएगी मेट्रो। प्रदर्शन में शामिल लोगों में सरकार के प्रति काफी आक्रोश देखने को मिला। ग्रेटर नोएडा वेस्ट से जंतर मंतर पहुंचे मंडल मिश्रा ने कहा कि हमारे घरों की जो रजिस्ट्री है वह बहुत सालों से लंबित पड़ी हुई है।

टेन न्यूज से बात करते हुए मंडल मिश्रा ने कहा कि पिछले कई वर्षों से हम लोग काफी परेशान हैं और हमारी मांगों को लगातार नजर अंदाज किया जा रहा है। अभी तक न तो हमारी बातें कोई अथॉरिटी सुन रही है ना ही हमारी मांगों पर सरकार संज्ञान ले रही है। बिल्डर को हम लोग पेमेंट कर चुके हैं लेकिन अभी भी रजिस्ट्री को लेकर सिर्फ दर-दर की ठोकर खा रहे हैं।

नेफोवा से प्रदर्शन में शामिल ज्योति जयसवाल ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि घर का सपना दिखाकर बिल्डरों से भारी रकम लिया लेकिन रजिस्ट्री के नाम पर अभी तक सिर्फ निराशा हाथ लगी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार की तरफ से रद्द कर दिया गया। हम अपनी मांगों को लेकर आज दिल्ली के जंतर मंतर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आए हैं। सरकार की तरफ से सिर्फ आश्वासन मिलता रहा लेकिन आज तक सिर्फ निराशा हाथ लगी है।।