राज्यसभा में गूंजा दिल्ली प्रदूषण का मुद्दा! कांग्रेस नेता मुकुल बालकृष्ण वासनिक ने सरकार से किए सवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 दिसंबर 2023): संसद के शीतकालीन सत्र का आज गुरुवार को चौथा दिन है, जो 22 दिसंबर तक चलने वाला है। वहीं आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 राज्यसभा में विचार और पारित होने के लिए पेश कर सकते हैं। दोनों विधेयक बुधवार को लोकसभा से पारित हो चुके हैं। शीतकालीन सत्र के चौथे दिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मुकुल बालकृष्ण वासनिक ने राज्यसभा में दिल्ली प्रदूषण का मुद्दा उठाते हुए सरकार से सवाल किया है।

कांग्रेस नेता मुकुल बालकृष्ण वासनिक ने कहा कि “दिल्ली, देश की राजधानी है। लेकिन हाल ही में हमने देखा कि दिल्ली का प्रदूषण इस कदर बढ़ चुका था कि सामान्य लोग बाहर नहीं चल सकते। हालात ऐसे थे कि यहां कुछ कार्यालयों और स्कूलों को बंद करना पड़ा था। ऐसे में भारत सरकार कौन से कदम उठाएगी कि आने वाले समय में दिल्ली के वातावरण की वजह से दिल्ली के कार्यालयों और स्कूलों को बंद न करना पड़े।”

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन विधेयक, 2023 को चर्चा और पारित करने के पेश किया था, जो कल यानी बुधवार को लोकसभा से पास हो गया है।