राघव चड्ढा की सदस्यता बहाल, राज्यसभा में वापसी पर बोले- ‘यह एक चिराग कई आंधियों पर भारी है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 दिसंबर 2023): आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को आज बड़ा सरप्राइज मिला। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन राज्यसभा से निलंबित सांसद राघव चड्ढा का निलंबन वापस ले लिया गया। AAP सांसद राघव चड्ढा 115 दिनों के बाद संसद में लौट आए। सभापति जगदीप धनखड़ ने उनका निलंबन रद्द कर दिया।

राज्यसभा से निलंबन वापस होने के बाद राघव चड्ढा ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। वीडियो में राघव चड्ढा ने कहा कि मुझे आज से 115 दिन पहले राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया था लेकिन आज मेरा निलंबन वापस ले लिया गया। राघव चड्ढा ने कहा कि इसके लिए मैं हॉनरेबल सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। जब मुझे निलंबित किया गया था तब मैं सुप्रीम कोर्ट में न्याय के लिए दरवाजा खटखटाया था।

राघव चड्ढा ने कहा कि 115 दिनों तक में संसद नहीं गया और आपकी आवाज को संसद में नहीं उठा पाया इसका मुझे बहुत अफसोस है। राघव ने कहा कि हम अन्य के खिलाफ लड़ते रहेंगे और जनता के हितों का सवाल सरकार के सामने सदन में उठाते रहेंगे। इशारों में राघव चड्ढा ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इन लोगों ने एक प्रस्ताव लाकर मुझे निलंबित किया था। लेकिन जनता की हमदर्दी हमारे साथ थी हम उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। निलंबन वापस होने पर राघव चड्ढा ने कहा कि जब मैं निलंबित था तब कई मेरे प्रशंसकों ने मुझे मैसेज, ईमेल, वीडियो संदेश के माध्यम से हमारा हौसला बढ़ाया। इसके लिए मैं उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। आप सबों के आशीर्वाद और दुआओं के लिए आप सब का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। अंत में राघव चड्ढा ने कहा कि “दुआ करो कि सलामत रहे हिम्मत हमारी, यह एक चिराग कई आंधियों पर भारी है” जय हिंद।