कांग्रेस की करारी शिकस्त पर बोले कांग्रेस नेता- ‘हमारी कमी है, ईवीएम का कोई दोष नहीं’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 दिसंबर 2023): कांग्रेस नेता चरण सिंह सपरा ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि इस जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी को बहुत बधाई। जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का निर्णय सुनाया है, विपक्ष में बैठकर हम सकारात्मक राजनीति करने की कोशिश करेंगे। इसके साथ हम यह उम्मीद करते हैं कि जनता ने जो बीजेपी को जनादेश दिया है उसका बीजेपी सम्मान करेगी।

चरण सिंह सपरा ने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी हर उस बात की समीक्षा करेगी जिसके कारण पार्टी की हार हुई है। निश्चित रूप से हम विचार करेंगे कि कहां पर हमारी कमी रही कौन से वह मुद्दे थे जो जनता के बीच हम पहुंचाने में सक्षम नहीं रहे। इसके साथ ही पार्टी के अंदर जो नेताओं की भूमिका थी उसे पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। हम निश्चित रूप से एक अलग संकल्प के साथ आगे बढ़ने का काम करेंगे।

कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में कुछ कार्यकर्ताओं के द्वारा EVM के खिलाफ नारेबाजी को लेकर चरण सिंह सपरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का स्टैंड इस पर बिल्कुल क्लियर है। कोई भी नेता पार्टी की तरफ से ईवीएम पर प्रहार नहीं किया है। मामूली कार्यकर्ताओं द्वारा ऐसा कहा जा रहा है उसका हम खंडन करते हैं, क्योंकि अलग-अलग कार्यकर्ताओं की अलग-अलग राय हो सकती है। लेकिन कांग्रेस पार्टी की राय बिल्कुल स्पष्ट है कि हमारी कमी रही है और हम उसको आने वाले दिनों में पूरा करेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद टेन न्यूज़ से बात करते हुए चरण सिंह सपरा ने कहा कि हम छत्तीसगढ़ राजस्थान और मध्य प्रदेश में सरकार बनाने वाले थे लेकिन क्या कारण रहा है, क्यों हार हुई है? इस पर अभी कुछ बोलना जल्दबाजी होगी। लेकिन आने वाले दिनों में जरूर इस पर मंथन किया जाएगा और जो भी निष्कर्ष निकलेगा वह आप सबों के सामने कांग्रेस पार्टी द्वारा रखी जाएगी।।