तीन राज्यों के चुनावों में बीजेपी की जीत पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी बोले- ये बीजेपी नहीं बल्कि पीएम मोदी की जीत है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 दिसंबर 2023): संसद का शीतकालीन सत्र आज सोमवार से शुरू हो गया है। इस बीच मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत और कांग्रेस की हार की चर्चा जोरों पर है। इस पर पक्ष-विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है। इस जीत को उन्होंने भाजपा, RSS, विश्व हिंदू परिषद की नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत बताया है।

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि “कुछ दिन पहले कर्नाटक-हिमाचल प्रदेश में चुनाव हुए थे उस समय मोदी जी का ज्ञान कहां था? वे समय-समय पर अपने ज्ञान निकालते हैं। भाजपा के पास प्रधानमंत्री के आलावा और कोई चेहरा नहीं है तो यह भाजपा, RSS, विश्व हिंदू परिषद की नहीं मोदी जी की जीत है, उन्हें यह मान लेना चाहिए।”

बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है तो वहीं कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 163 सीटें और कांग्रेस को 66 सीटों पर जीत मिली है। तो वहीं राजस्थान में बीजेपी को 115 और कांग्रेस को 69 सीटें पर जीतीं है। और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 54 और कांग्रेस को 35 सीटों पर जीत मिली है।