पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अरविंद केजरीवाल की नजर, गुरदासपुर में बीजेपी पर जमकर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 दिसंबर 2023): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज शनिवार को गुरदासपुर में बाबा बंदा सिंह बहादुर अंतरराज्यीय बस टर्मिनल और रेलवे अंडरपास का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने एक्टर और बीजेपी सांसद सनी देओल पर भी निशाना साधा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “पूरे 75 साल में जो काम गुरदासपुर में नहीं हुआ, एक दिन में AAP सरकार शुरू करने जा रही है। एक ही दिन में, एक लोक सभा में ₹1850 करोड़ के काम शुरू किए जा रहे हैं। पुरानी सरकारें कहती आई है कि पैसा नहीं है, खजाना खाली है। डेढ़ साल में हमने खज़ाना भर दिया, पैसे की कमी नहीं थी, नीयत की कमी थी।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मीडिया चुनाव से पहले मान साहब और मुझसे एक ही सवाल पूछती थी, कि पंजाब का खज़ाना खाली है, कैसे करोगे? हम बोलते थे रुक जाओ, सरकार चलाकर भी दिखा देंगे। डेढ़ साल में हमने सारा खजाना भर दिया। जनता कहती है कि पुलिस में पहले पैसा देना पड़ता था, बंद हो गया, सरकारी दफ्तरों में रिश्वत देनी पड़ती थी, अब कोई पैसा नहीं मांगता। पहले पावर कट लगते थे, अब 24 घंटे बिजली आती है। जैसे आपका प्यार मिल रहा है, गुरु जी महाराज के आशीर्वाद से 13 में से 13 सीट आएंगी लोक सभा चुनाव में।”

केजरीवाल ने बीजेपी सांसद सनी देओल पर निशाना साधते हुए कहा कि “पिछली बार आपने सनी देओल को चुनकर भेजा, कभी शकल दिखाने आया? हमें लगा बड़ा एक्टर है, कुछ करेगा। कुछ नहीं करेंगे ये बड़े-बड़े लोग। आम आदमी को वोट दो, काम करेगा, फोन उठाएगा। जैसे सनी देओल ने धोखा दिया, इस बार धोखे में मत पड़ना।”

केजरीवाल ने कहा कि “मान साहब जो ₹1850 करोड़ का पैकेज लेकर आए हैं इससे गुरदासपुर में ऐसे शानदार 2 सरकारी स्कूल बनाए जाएंगे जो प्राइवेट से भी बेहतर होंगे, शिक्षा मुफ़्त होगी। दो जिला अस्पताल अपग्रेड किए जाएंगे, दवाई टेस्ट और इलाज मुफ़्त, प्राइवेट से भी बेहतर है। बस अड्डा तैयार है, सड़कें, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट और बिजली के ग्रिड बनाए जाएंगे। सारी जरूरतें इस पैकेज से पूरी होंगी। ये अकेला पैकेज नहीं, फिर और पैसे लेकर आएंगे, और काम करेंगे।”

केजरीवाल ने कहा कि “गुरदासपुर वीरों की धरती है, हम आपको गारंटी देकर गए थे, कि पंजाब की धरती पर रहने वाला कोई वीर शहीद होता है, तो उसके परिवार को ₹1 करोड़ की सम्मान राशि दी जाएगी। हमने अपना वादा पूरा किया। हर एक शहीद के परिवार को ₹1 करोड़ की सम्मान राशि मुख्यमंत्री भगवंत मान देकर आए हैं। किसी की जान की कोई कीमत नहीं लेकिन पहले की सरकारें उनकी विधवा को सिलाई मशीन देती थी, शहीदों की बेइज्जती करती थी।” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मान साहब ने 37,000 से ज्यादा नई सरकारी नौकरियां दे दी। प्राइवेट सेक्टर में 3 – 3.5 लाख और नौकरियां ला रहे हैं।जल्द ही आपके साथ मिलकर ‘रंगला पंजाब’ बनाएंगे।”