दिल्ली: अवैध निर्माण गिरने से मृत एवं घायल बच्चों के परिजनों से मिले भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (29/11/2023): भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा के एक प्रतिनिधि मंडल ने आतिफ रशीद पूर्व उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग, भारत सरकार; व अनीस अब्बासी, अध्यक्ष, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा, दिल्ली प्रदेश के नेतृत्व में आज साउथ ईस्ट के एडिशनल डीसीपी हर्ष इंदौर से मुलाकात की।

24 नवंबर को जैतपुर खड्डा कॉलोनी में कंस्ट्रक्शन के दौरान बेसमेंट खुदाई करते हुए दीवार गिरने से दो मासूम बच्चों की जान चली गई थी। एक बच्ची हमेशा के लिए दिव्यांग हो गई थी इस मामले मे प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस से मांग की है कि इस घटना के जिम्मेदार पुलिस अधिकारी तुरंत ससपेंड किए जाएं व नगर निगम के ज़िम्मेदार अधिकारियों पर नामजद मुकदमा दर्ज हो तथा गिरने वाली बिल्डिंग जिसके भी नाम है और जो भी बिल्डर शामिल हैं। सब पर आई पी सी की धारा 304 और 120 बी के तहत मुक़दमा दर्ज कर तुरंत गिरफ़्तारी हो।

दिल्ली सरकार इस हादसे मे मरे हुए दोनों बच्चों के माँ बाप को एक-एक करोड़ का मुआवज़ा दे और जख़्मी हुई बच्ची के माँ बाप को 50 लाख का मुआवाज़ा दे। प्रतिनिधि मंडल ने जैतपुर खड्डा कॉलोनी में जिस बिल्डिंग मे यह हादसा हुआ वहां का निरिक्षण भी किया तथा मरे हुए बच्चों के माँ बाप व परिवारजनों से मिलकर उनको हिम्मत व हौसला भी दिया।

भाजपा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का संदेश की दुख की ईस घड़ी मे दिल्ली भाजपा उनके परिवार के साथ खड़ी है और जब तक परिवार को इंसाफ नहीं मिलेगा व दिल्ली सरकार से मुआवजा नहीं मिलेगा दिल्ली भाजपा सड़क से लेकर विधानसभा तक उनकी लड़ाई लड़ेगी।।