दिल्ली में 16 वर्षीय नाबालिग की चाकू मारकर हत्या, निजी दुश्मनी के चलते किया हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 नवंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चाकूबाजी की घटना सामने आई है। राजधानी दिल्ली में निजी दुश्मनी के चलते एक 16 वर्षीय लड़के की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। इस आरोप में दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी है।

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार शाम 7.45 बजे अमन विहार पुलिस स्टेशन में चाकूबाजी की घटना के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पीड़ित को घायल अवस्था में पाया, उसके गर्दन और हाथ पर चाकू से वार किया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि “घायल व्यक्ति को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रोहिन नाम के लड़के का शव अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है।” जांच के दौरान पुलिस ने आसपास के लगभग 150-200 सीसीटीवी फुटेज खंगालें।

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा, “तकनीकी निगरानी और खुफिया जानकारी के आधार पर अमन विहार पुलिस स्टेशन की टीमों के ठोस प्रयासों से 12 घंटे के भीतर हत्याकांड को सुलझा लिया गया. एक 17 वर्षीय किशोर को पकड़ा गया, जो हत्या के मामले में शामिल था।”

डीसीपी ने कहा कि ”किशोर की निशानदेही पर अपराध का हथियार, कपड़े और अपराध के समय उसके द्वारा पहने गए जूते भी बरामद कर लिए गए हैं। किशोर को पहले भी कई आपराधिक मामलों में संलिप्त पाया गया है। ” डीसीपी ने आगे कहा कि “किशोर के अनुसार, उसकी मृतक के साथ पहले से दुश्मनी थी और बदला लेने के लिए उसने मृतक की गर्दन और हाथ पर चाकू मारा था।”