दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सराय काले खां बस अड्डे का किया निरीक्षण

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 नवंबर 2023): केजरीवाल सरकार दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए गंभीरता से कार्य कर रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को GRAP-4 के नियम को सख्ती से लागू करवाने के लिए सराय काले काले खां बस अड्डे का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी मौजूद रहे। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक्स पर इससे संबंधित तस्वीरें शेयर कर यह जानकारी दी है।

सराय काले खां बस अड्डे का औचक निरीक्षण के दौरान पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने वहां पर बाहर से आनी वाली बसों की जांच किया और जांच में पाया कि कुछ BS III और BS IV की प्राइवेट बसों का दिल्ली में अभी भी प्रवेश हो रहा है। साथ ही उन्होंने परिवहन विभाग को इसके लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक्स पर लिखा है, “ग्रेप-4 के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए आज सराय काले खां बस अड्डे का औचक निरीक्षण किया। वहां बाहर से आने वाली बसों की जांच की एवं जांच में पाया कि कुछ BS III और BS IV की प्राइवेट बसों का दिल्ली में अभी भी प्रवेश जारी है। परिवहन विभाग को इसके लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए।”