दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी सफलता, नीतू दाबोदा गिरोह के एक सदस्य को किया गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 नवंबर 2023): दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरियाणा से नीतू दाबोदा गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है, जो शहर के मयूर विहार इलाके में डकैती और हत्या के एक कुख्यात मामले में तीन साल से अधिक समय से फरार चल रहा था। बता दें कि पुलिस ने आरोपी जयबीर उर्फ हंटर को पकड़ने के लिए 50,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जयबीर के हरियाणा‌ के गांव सांपला के पास आने की सूचना मिली थी। पुलिस उपायुक्त आलोक कुमार ने कहा कि इनपुट पर कार्रवाई करते हुए जाल बिछाया गया और अपराधी को गुरुवार को पकड़ लिया गया। 5 मार्च 2020 को जयबीर, अजीत मोटा, पंकज डबास उर्फ चीता, दीपक थन्ना, सनी मलिक, रविंदर और प्रदीप के साथ मयूर विहार इलाके में जावेद नाम के व्यक्ति के घर आए और बंदूक की नोक पर तीन लाख रुपये से अधिक लूट लिए।

डीसीपी ने कहा कि लूट के दौरान जनता कार्यालय के बाहर जमा हो गई और लुटेरों में से एक संदीप को पकड़ लिया। दूसरे आरोपी ने भागने के लिए लोगों पर गोलीबारी की। मुकेश नाम का एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। मामले में जयबीर और गुरबख्श उर्फ स्वीटी सरदार को छोड़कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। लगातार पूछताछ करने पर जयबीर ने खुलासा किया कि वह नीतू दबोदिया और पंकज डबास उर्फ चीता गैंग का सक्रिय सदस्य है।

डीसीपी ने आगे कहा कि वह अपने चचेरे भाई इंद्रजीत के माध्यम से नीतू दबोदिया गैंग के संपर्क में आया था, जो इसी गैंग का सदस्य था। साल 2020 में इंद्रजीत की प्रतिद्वंद्वी गिरोह नीरज बवानिया के सदस्यों ने हत्या कर दी थी।।