दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर सियासत जारी, आप नेता दुर्गेश पाठक ने साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 नवंबर 2023): दिल्ली प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने पर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है। वे सिर्फ चुनाव में रैलियां कर रहे हैं।

दिल्ली प्रदूषण पर आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि “कल सुप्रीम कोर्ट ने बहुत स्पष्ट निर्देश दिया। उसने पर्यावरण सचिव को दिन-प्रतिदिन के आधार पर हस्तक्षेप करने और इसे हल करने का कर्तव्य दिया है। दिल्ली में प्रदूषण है किसी एक कारण से नहीं, पांच राज्यों में पराली जलाने के कारण से है। केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है। वे सिर्फ चुनाव में रैलियां कर रहे हैं।”

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार दिल्ली में आज यानी बुधवार को भी वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) गंभीर श्रेणी में बनी हुई है। आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 452, आरके पुरम में 433, पंजाबी बाग में 460 और ITO में 413 दर्ज किया गया है।

बता दें कि दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण की समस्या पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सरकारों को पराली जलाने पर तुरंत रोक लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार से कहा कि हर समय राजनीतिक लड़ाई नहीं हो सकती‌।