भाजपा राज की उलटी गिनती का शंखनाद देश के बेरोज़गार युवा ही करेंगे: मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस अध्यक्ष

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 नवंबर 2023): कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर बेरोजगारी के मुद्दे पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को सोशल मीडिया एक्स पर CMIE के रिपोर्ट को शेयर किया है। CMIE के रिपोर्ट के अनुसार, देश में बेरोज़गारी दर 10.05% पहुंचा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पोस्ट में कहा है कि देश में बेरोज़गारी दर 10% के पार है। मंदी और महंगाई के बीच मोदी सरकार ने ऐसा “बेरोज़गारी मेला” लगाया है जो करोड़ों युवाओं को दर-दर भटकने पर मजबूर कर रहा है।

खड़गे ने आगे कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आप पीआर स्टंट करके, जो कुछ हज़ार पहले से ही स्वीकृत(Already Sanctioned) और प्रमोशन वाले भर्तीपत्र बाँटने का काम करते हैं वो उन युवाओं की उम्मीदों और ज़ख़्मों पर नमक छिड़कने जैसा है जिन्हें सालों से नौकरियों का इंतज़ार है। आपकी ज़्यादतियों का ख़ामियाज़ा सबसे अधिक SC, ST, OBC और EWS के युवाओं को भुगतना पड़ रहा है।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “कोविड के दौरान गई नौकरियों में से 90 लाख अच्छे वेतन वाली नौकरियाँ बिलकुल ग़ायब हो गई हैं, ग्रामीण भारत का हाल बदहाल है और मनरेगा में 20% माँग बढ़ गई है, जो ऐतिहासिक 10.8% बेरोज़गारी दर से साफ़ दिखता है।”

उन्होंने आगे कहा कि “सरकार के PLFS आँकड़े खुद कहते हैं कि ग्रेजुएट युवाओं में बेरोज़गारी दर 13.4% है। अब आपके झूठे विज्ञापन और ध्यान भटकाने की नित नई तरकीबें नहीं चलेंगी। 5 राज्यों के चुनाव हों या आगामी लोकसभा चुनाव, भारत का युवा, अपने क़सूरवार से बदला ज़रूर लेगा। भाजपा राज की उलटी गिनती का शंखनाद देश के बेरोज़गार युवा ही करेंगे।”