केजरीवाल सरकार की प्रदूषण से निपटने में नाकामी के कारण पूरे विश्व में भारत की नाक कट रही है : बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 नवंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इस पर दिल्ली-अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि “दिल्ली के मौजूदा दिन लॉस एंजिल्स में बीते उन दिनों की याद दिलाते हैं जब अमेरिका में सबसे प्रदूषित हवा हुआ करती थी। जहां हमें अपने शिक्षकों द्वारा चेतावनी दी गई थी कि आप बाहर खेलने के लिए नहीं जा सकते हैं ठीक वैसे ही आज मेरी बेटी को उसके शिक्षक ने दी, जब मैंने उसे स्कूल छोड़ा।”

एरिक गार्सेटी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “केजरीवाल सरकार की प्रदूषण से निपटने में नाकामी के कारण पूरे विश्व में भारत की नाक कट रही है। दुनिया भर में अब दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की चर्चा होने लगी है और लोगों को दिल्ली में रहते हुए डर लगने लगा है।”

उन्होंने आगे कहा कि “अमेरिका के राजदूत एरिक गरसेटी ने जिक्र किया है कि दिल्ली में उनकी बेटी की स्कूल टीचर ने उनसे कहा है कि प्रदूषण के कारण बाहर खेलने के लिए मत निकलो। यह वास्तव में हम सभी के लिए शर्मिंदा होने की बात है। दूसरे देशों की सरकारों ने प्रदूषण पर जीत हासिल की लेकिन हमारी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार का निकम्मापन यह है कि कोई ठोस कदम नहीं उठाती और सिर्फ झूठे प्रचार से प्रदूषण कम करने का दावा करती है। ऐसी गैरजिम्मेदार सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।”

बता दें कि गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी की हवा बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली में आज यानी गुरुवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 343 ‘बहुत खराब’ श्रेणी में है। इससे पहले बुधवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 336 दर्ज किया गया है, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है। तो वहीं मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 327, सोमवार को 322 और रविवार को 309 दर्ज किया था।।