सीएम अरविंद केजरीवाल कल गिरफ्तार होंगे तो क्या होगा पार्टी की रणनीति, आप मंत्री ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 नवंबर 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा समन भेजने को लेकर राजनीति गरमा गई है और भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं की तरफ से दावा किया गया है कि ED अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है।

अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल गिरफ्तार हो जाते हैं तो पार्टी की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “यह पार्टी के वरिष्ठ नेता तय करेंगे। लेकिन अगर पूरी पार्टी जेल में है, तो सरकार और पार्टी जेल से चलेगी। और बीजेपी यही चाहती है कि हर कोई जेल में हो। वे चाहते हैं कि मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, मुफ्त तीर्थयात्रा, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बंद हो जाएं लेकिन अरविंद केजरीवाल ऐसा नहीं होने देंगे।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “अब यह खुलासा हो गया है कि जो भी भाजपा के लिए बाधा बन सकता है, उन्हें और उनकी पार्टी के नेताओं को किसी न किसी तरह से जेल भेजा जाएगा। पीएमएलए एक ऐसा कानून है जिसमें बिना किसी सबूत के किसी को भी सालों तक जेल भेजा जा सकता है। जब पूरा देश यह देख सकता है तो अदालतें इसे क्यों नहीं समझतीं? क्या अदालतें यह नहीं देख पा रही हैं कि विपक्षी नेताओं को एक-एक कर जेल भेजा जा रहा है। ऐसे में हम अदालतों से यही उम्मीद कर सकते हैं कि वे इस कानून का दुरुपयोग रोकेंगी।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में समन भेजा है और उन्हें 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस साल अप्रैल में पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी‌।