दिल्ली कोर्ट ने आप नेता संजय सिंह को दी चेतावनी, कहा- कोर्ट में राजनीतिक भाषण न दें

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 अक्टूबर 2023): आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की आज यानी शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई। उनकी ED हिरासत खत्म होने पर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने संजय सिंह को 27 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। साथ ही कोर्ट ने संजय सिंह को अदालत में राजनीतिक भाषण नहीं देने की चेतावनी दी और कहा कि अगर ऐसे भाषण दिए जाते हैं, तो अदालत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उनकी पेशी का निर्देश देगी।

न्यायाधीश ने यह टिप्पणी तब की जब संजय सिंह ने अदालत के समक्ष दावा किया कि ईडी ने “अडानी के खिलाफ” एजेंसी को दी गई उनकी शिकायत पर काम नहीं किया। न्यायाधीश ने कहा कि “कोई असंबद्ध मामला नहीं है। यदि आप अडानी और मोदी पर भाषण देना चाहते हैं। मैं अब से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश होने के लिए कहूंगा।”

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 4 अक्टूबर को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह के आवास पर छापेमारी की और लंबी पूछताछ भी की थी। उसके बाद से वह प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं।