UPSC CSE में एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग को लेकर फिर एकबार सड़क पर उतरे अभ्यर्थी, उन्होंने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07/10/2023): दिल्ली के जंतर मंतर पर यूपीएससी सीएसई में एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग को लेकर छात्रों ने मौन प्रदर्शन के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि अब सब्र का बांध टूट रहा है। सरकार को जल्द हमारी मांगों को संज्ञान में लेकर उचित कदम उठाना चाहिए। काफी लंबे वक्त से हमलोग मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई भी उचित कदम अभी तक सरकार के तरफ से नहीं उठाया गया है।

जंतर मंतर पर छात्रों ने कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए एग्जाम में एक अतिरिक्त मौका देने के लिए सरकार से गुहार लगाई है। छात्रों ने कहा कि बहुत ऐसे छात्र हैं जो कोविड के कारण एग्जाम में शामिल नहीं हो पाए थे। छात्रों ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से हमने परीक्षा पास करने के प्रयास गंवा दिए, क्योंकि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से हम तैयारी नहीं कर सके। इसलिए हम सरकार से यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास (एक्स्ट्रा अटेम्प्ट) की मांग कर रहे हैं।

छात्रों ने कहा की लंबे वक्त से मांग की जा रही है लेकिन सरकार ने अभी तक संज्ञान नहीं लिया है। हमारे पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है। अगर सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तो आने वाले 2024 लोकसभा चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। सरकार छात्रों की बात मालूम नहीं क्यों नजरंदाज कर रही है। सरकार में कई मंत्री और सांसदों से बात हुई है, आश्वासन भी मिला है लेकिन अभी तक सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है।।