स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में सुनहरा मौका, सेल्फी लेकर जीत सकते हैं 10 हजार रुपए

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अगस्त 2023): इस साल 15 अगस्त को 77वें स्वतंत्रता दिवस के समारोह का जश्न खास होने वाला है। केन्द्र सरकार ने इसे यादगार बनाने के लिए तमाम तरह की तैयारियां की है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं और पहलों को उजागर करने वाले राष्ट्रीय राजधानी भर में कई सेल्फी पॉइंट बनाए गए हैं।

रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सरकार की ओर से 12 स्थानों पर सेल्फी पॉइंट स्थापित किए गए हैं। ये सेल्फी पॉइंट राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, इंडिया गेट, विजय चौक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, प्रगति मैदान, राज घाट, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन, आईटीओ मेट्रो गेट, रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने एक विज्ञप्ति में कहा, नौबत खाना और शीश गंज गुरुद्वारा स्थापित किए गए हैं।

सेल्फी पॉइंट पर जिन योजनाओं और पहलों को प्रदर्शित किया जाना है उनमें ग्लोबल होप: वैक्सीन और योग, उज्ज्वला योजना, स्पेस पावर, डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया, स्वच्छ भारत, सशक्त भारत, नया भारत, पावरिंग इंडिया, प्रधानमंत्री आवास योजना, और जल जीवन मिशन शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि “रक्षा मंत्रालय की ओर से 15-20 अगस्त तक ‘माईगॉव’ पोर्टल पर एक ऑनलाइन सेल्फी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। नागरिकों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 12 में से एक या अधिक प्रतिष्ठानों पर सेल्फी लेने और उन्हें पोर्टल पर अपलोड करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। प्रत्येक इंस्टॉलेशन से एक विजेता का चयन किया जाएगा। इस प्रकार 12 सेल्फी प्वाइंट से कुल 12 विजेताओं का चयन ऑनलाइन सेल्फी प्रतियोगिता के आधार पर किया जाएगा और प्रत्येक विजेता को 10,000 रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा।”