संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब देने से पहले विपक्ष ने बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अगस्त 2023): लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में अपनी बात रखेंगे और विपक्ष के सवालों के जवाब देंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण से पहले विपक्षी पार्टियां हमला कर रही है।

आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि “जब अमित शाह दिल्ली सेवा विधेयक पर बोले तो उनका पूरा भाषण राजनीतिक था। मुझे विश्वास है कि आज पीएम का भाषण भी वैसा ही होगा।”

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि “हम संसद में PM मोदी के बोलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह अविश्वास प्रस्ताव आंकड़ों के लिए नहीं लाया गया, हम जानते हैं कि आंकड़ें आपके (केंद्र) पास हैं। हमारे पास छोटे आंकड़ें हैं लेकिन इस उपकरण के माध्यम से, हम आपसे कुछ सुन सकते हैं, मणिपुर कुछ सुन सकता है। मैं बस यही आशा करता हूं कि आज वे अतीतजीवी न हो जाएं और कल अमित शाह के भाषण की तरह नेहरू से शुरुआत न करें।”

आप नेता सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि “भले ही वह आज (मणिपुर मुद्दे पर) बोलते हों, मेरा मानना है कि उन्हें ऐसा पहले ही करना चाहिए था क्योंकि इससे संसद का समय बचता और अन्य विधेयकों पर चर्चा हो पाती।”

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा कि “20 जुलाई से विपक्षी भारतीय गठबंधन मांग कर रहा है कि पीएम को संसद में आना चाहिए, मणिपुर के बारे में बोलना चाहिए और वहां के लोगों के साथ शांति और एकजुटता का बयान देना चाहिए। प्रधानमंत्री को संसद में आने में 14 दिन लग गए। नहीं, हमें उम्मीद है कि वह प्रस्तावक कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देंगे।”