दिल्ली के जंतर मंतर पर युवा कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (08/08/2023): संसद का मॉनसून सत्र जारी है। सदन में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है। अविश्वास प्रस्ताव लाने का मकसद विपक्ष के तरफ से कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर पर जवाब नहीं दे रहे हैं इसलिए अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।

सदन के मानसून सत्र के बीच दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय युवा कांग्रेस की तरफ से बढ़ती महंगा, बेरोजगारी समेत तमाम ज्वलंत मुद्दों को लेकर संसद घेराव कार्यक्रम किया गया। दिल्ली के जंतर मंतर पर देश के अलग-अलग राज्यों से जुटे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश की इसके बाद प्रशासन ने उन्हें डिटेन कर लिया।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि देश की जनता बेरोजगारी और महंगाई से परेशान हैं। अब वक्त आ गया है, मोदी सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का। श्रीनिवास बीवी ने कहा कि देश में आज डर का माहौल पैदा किया जा रहा है जो सरकार के खिलाफ बोलता है उस पर ईडी और सीबीआई लगा दिया जाता है। राहुल गांधी को जानबूझकर सदन से बाहर का रास्ता दिखाया गया लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह स्पष्ट हो गया कि सत्य हमेशा जीतता है।

जंतर मंतर पर संसद घेराव कार्यक्रम में बोलते हुए यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि ये लड़ाई धर्म और अधर्म के बीच है। ये लड़ाई देश की साझी विरासत को बचाने की लड़ाई है। ये लड़ाई मोहब्बत और नफरत के बीच है। एक तरफ संसद के अंदर INDIA के सांसद मणिपुर की लड़ाई लड़ रहे हैं, दूसरी ओर नफरत की आग में जल रहे भारत को बचाने के लिए सड़कों पर भी हमारा संघर्ष जारी है। इस देश को बचाने के लिए हमें जो भी कुर्बानी देनी होगी हम देंगे। जंतर मंतर पर भारतीय युवा कांग्रेस की तरफ से संसद घेराव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कि पता नहीं क्या मजबूरी है कि वह मणिपुर पर चुप्पी साध कर बैठ गए हैं। राहुल गांधी अब सदन में पहुंचे हैं और वह सरकार से आंख में आंख डालकर सवाल पूछने का काम करेंगे। राहुल गांधी हमेशा सच के साथ खड़े रहे हैं और कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता सच के लिए लड़ेगा।।