दिल्ली अध्यादेश पर मचा बवाल, AAP प्रवक्ता रीना गुप्ता ने बीजेपी पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 अगस्त 2023): दिल्ली अध्यादेश बिल को लेकर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने शनिवार को ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली पर पड़ी काले अंग्रेजो की बुरी नज़र।” तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रीना गुप्ता के ट्वीट को रिट्वीट किया है।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “काले अंग्रेजों का काला कानून।” वीडियो में उन्होंने कहा कि “आजादी की लड़ाई के समय भगत सिंह को डर था कि काले अंग्रेज गोरे अंग्रेजों की जगह न ले लें। पिछले हफ्ते मोदी जी ने लोकसभा में एक काला कानून पेश करके उस डर को सही साबित कर दिया।”

उन्होंने कहा कि “एक लंबे संघर्ष के बाद दिल्ली वालों को 30 साल पहले 1993 में विधानसभा मिली। दिल्ली वालों को विधायक चुनने का हक मिला। हम विधायक क्यों चुनते हैं? इसलिए कि हमारे काम जैसे सड़क, अस्पताल, स्कूल इन चीजों को लेकर हमें कोई परेशानी आ रही हो तो हमारी फरियाद सुनने वाला कोई हो, स्कूल में टीचर सही से नहीं पढ़ा रहे हैं, मोहल्ला क्लिनिक में दवाई नहीं मिल रही है, तो हम विधायक के पास, मंत्री के पास, मुख्यमंत्री के पास अपनी फरियाद लेकर जाते हैं।”

राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने आगे कहा कि “जो भी संबंधित अधिकारी होते है उसको बुलाते हैं और पूछते हैं कि सड़क अभी तक क्यों नहीं बनी, अगर नहीं बनी तो कब तक बन जाएगी। लेकिन मोदी जी के इस नए कानून के बाद दिल्ली के कोई भी अधिकारी किसी विधायक और मंत्री की कोई बात नहीं सुनेंगे और दिल्ली का शासन मोदी जी के द्वारा चुने गए उनके पसंददीदा अधिकारी अफसर चलाएंगे। उसके बाद चाहे आपके स्कूल टूटे, सड़क टूटे, अस्पताल खराब हो, आपकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं होगा क्योंकि अधिकारीयों को तो उनकी तनख्वाह मिलती रहेगी। जब आप विधायक चुनते थे और विधायक आपका काम नहीं करते थे तो 5 साल बाद आपके पास हाथ था कि आप उसे वोट ना दें और बदलकर किसी और को मौका दें।”

उन्होंने कहा कि “2014 से तीन बार लगातार दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को वोट दिया। कारण यह था कि दिल्ली की जनता केजरीवाल के काम से बहुत खुश थी। तो वह बार-बार केजरीवाल को वोट दे रही थी। लेकिन अब आप ऐसा नहीं कर पाएंगे क्योंकि अब आपके सुनने वाला कोई नहीं होगा। ऐसा नहीं है कि जो मोदी जी ने ये काला कानून दिल्ली के लिए लेकर आए हैं, और वो कहीं नहीं लाएंगे। दिल्ली तो सिर्फ एक एक्सपेरिमेंट है। अगर दिल्ली में ये कामयाब हो गए तो पूरे देश में जहां कहीं भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं है, मोदी जी वहां पर ऐसा काला कानून ला सकते हैं।”

राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने सवाल करते हुए कहा कि “क्या ये सही है इतने लंबे संघर्ष के बाद आजादी मिली, हमने अपना संविधान बनाया, देश में लोकतंत्र चल रहा है, तो किसी एक मोदी जी को या किसी और को क्या हक है कि ऐसा काला कानून लाकर हमसे हमारे सारे अधिकार छिनने की कोशिश की जा रही है।”