दिल्ली सेवा बिल पर आप सांसद संजय सिंह बोले- ‘यह विधेयक सुप्रीम कोर्ट में टिक नहीं पाएगा’

AAP Sanjay Singh

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 अगस्त 2023): लोकसभा में विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच दिल्ली सेवा बिल गुरुवार को लोकसभा में पारित हो गया है। इस पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये विधेयक सुप्रीम कोर्ट में टिक नहीं पाएगा।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि “दिल्ली सेवा विधेयक संविधान के खिलाफ है। यह विधेयक सुप्रीम कोर्ट में (वैधता परीक्षण में) टिक नहीं पाएगा। कई ऐसे मौके आए हैं जब पार्लियामेंट ने गैर संवैधानिक बिल पास किया है तो उसको मान्यता सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी है।”

उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि “भाजपाई अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलते हैं तो जैसे लगता है कि ओसामा बिन लादेन अहिंसा पर उपदेश दे रहा है। इनके बेईमानी की कोई सीमा बची है। जितने घोटालेबाज है सबको इन्होंने अपने में शामिल कर लिया है।”

आपको बता दें कि गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 लोकसभा में पारित हो गया है। इस दौरान सदन में काफी हंगामा हुआ। विपक्ष ने इस विधेयक को देश के संघीय ढांचे के लिए खतरा बताया है। तो वहीं ये विधेयक सोमवार को राज्यसभा में पारित हो सकता है।