Icons of Asia सम्मान समारोह में दिग्गज हस्तियों ने कामयाब महिला उद्यमियों को किया सम्मानित

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जुलाई 2023): ग्लोबल एंपायर इवेंट और बिजनेशन टीवी ने आइकन्स ऑफ एशिया, वूमेन लीडर्स फ़ोरम और लीडर्स ऑफ भारत सम्मान समारोह का अयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन उदयवीर सिंह बिंद्रा समेत पूरे बिंद्रा परिवार ने नई दिल्ली स्थित ITC द्वारका के 5 सितारा होटल में किया।

इस कार्यक्रम के ऑनलाइन मीडिया पार्टनर टेन न्यूज़ अवर्दी महिला उद्यमियों की न्यूज़ बाइट कर अपनी कामयाबी को दुनिया के साथ साझा करने के लिए प्लेटफार्म दिया । साथ ही इस अवार्ड सेरेमनी का सीधा प्रसारण टेन न्यूज़ नोएडा यूट्यूब चैनल से भी किया !

इस सम्मान समारोह में फिल्म निर्माता इकबाल दुर्रानी ने कहा कि,”
मैंने कई बड़े फिल्मों के साथ कई बड़े कलाकारों को भी बनाने का काम किया है। मैं पहला इंसान हूं जिसने सामवेद का हिंदी के साथ-साथ उर्दू में अनुवाद किया है।
मैं बिंद्रा परिवार के लिए दुवां करता हूं की उनकी जिंदगी में इतनी रोशनी आए की कभी अंधेरा आए ही नहीं। हम हमेशा सहारे की चक्कर में कई चीजें खो देते है। ”

महिला उद्यमियों को उत्साह वर्धन करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर के समाजसेवी डॉ नीरज शर्मा ने कहा कि,” हमारे घर में भी जेंडर असंतुलन होता हैं, पैरेंट्स सोचते है काश 2 बेटा होता बेटी की जगह। महिलाएं पुरुषों की तुलना में कम नहीं है , सिवाये शारीरिक रूप से। यहां से मिलने वाले पुरस्कार आपके मेहनत का फल है और ये आपसे कोई नही ले सकता।”

सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकील डॉक्टर मनोज गोरकेला ने बताया की,” बिंद्रा साहब का पूरा परिवार नारी सशक्तिकरण के लिए बहुत ही अच्छा प्रयास कर रही है।
उत्तराखंड में महिलाएं अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए कितनी मुश्किलों का सामना करती हैं ये उनसे बेहतर कोई नहीं जान सकता। आज जिन लोगों को अवॉर्ड्स मिलेंगे उम्मीद हैं वो और तेजी से काम करेंगे। जब जब ये अवार्ड आप देखेंगे आपको और काम करने का मन करेगा। हर किसी को पद्मभूषण या पद्मविभूषण नहीं मिल सकता , इसीलिए मैं धन्यवाद करता हुं ग्लोबल एंपायर इवेंट का जो इतने लोगों को सम्मानित कर रही है।”

 

इस कार्यक्रम के आयोजक युवा उद्यमी उदयवीर सिंह बिंद्रा ने कहा की, ” सोच को बदलो सितारे बदल जायेंगे
नजर को बदलो नज़ारे बदल जायेंगे।
कस्तियां को बदलने की जरूरत नहीं
दिशाओं को बादलों किनारे बदल जायेंगे।।

सभी लोगों का आने के लिए धन्यवाद, विक्रम बत्रा की बहन जी , विजेंद्र थापर की मां का सबका मैं धन्यवाद देता हूं। ”

इस कार्यक्रम में कारगिल युद्ध में शहीद विक्रम बत्रा की बहन नूतन बत्रा, शहीद विजयंत थापर की मां तृप्ता थापर को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी हस्तियों ने नारी सशक्तिकरण पे बात की ।