मणिपुर हिंसा के बीच कांग्रेस ने पीएम की चुप्पी पर उठाए गंभीर सवाल, सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (05/07/2023): मणिपुर में हिंसा की आग लगभग 2 महीनों से धधक रही है, लेकिन अभी तक हिंसा पर काबू नहीं पाया गया है। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद अभी तक हिंसा पर काबू न पाना सरकार की नाकामी को दर्शाता है। मणिपुर हिंसा को लेकर तमाम राजनीतिक दलों के तरफ से मौजूदा केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है।

मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता अजय कुमार ने कहा कि पीएम मोदी अमेरिका जाते हैं लेकिन मणिपुर जाने का समय नहीं है। लेकिन जब राहुल गांधी मणिपुर जाने की कोशिश कर रहे थे तो उन्हें रोका गया। सरकार ओर बीजेपी को ये बर्दाश्त नहीं हो रहा था कि राहुल गांधी वहां कैसे गए। कांग्रेस नेता कुमार ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह जी कहते हैं कि मणिपुर में बाहरी ताकतों का हस्तक्षेप है। अगर मणिपुर में बाहरी ताकतों का हस्तक्षेप है तो देश के NSA अजीत डोभाल जी मणिपुर क्यों नहीं जा रहे हैं। मणिपुर की हिंसा पर प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं।

वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता गौरव गोगोई ने कहा कि मणिपुर हिंसा को रोकने के लिए मुख्यमंत्री के तरफ से कोई भी कोशिश नहीं की गई। मणिपुर में गृह मंत्री अमित शाह गए लेकिन हिंसा पर काबू नहीं पाया जा सका, तमाम कोशिशों के बावजूद अभी भी हिंसा जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद संज्ञान लेना चाहिए और मणिपुर हिंसा पर जल्द से जल्द रोक लगाना चाहिए। गोगोई ने कहा कि पीएम को एक सर्वदलीय बैठक बुलाना चाहिए जिसमें मणिपुर की स्थिति को लेकर चर्चा की जाए और तत्काल उचित कदम सरकार को उठाना चाहिए।।