भजनपुरा में मंदिर और मजार को हटाए जाने पर आप प्रवक्ता का बड़ा बयान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 जुलाई 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में आज सुबह लोक निर्माण विभाग(PWD) के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रोड से हनुमान मंदिर और मजार को बुलडोजर से हटा दिया। जिस पर अब राजनीति गरमा गई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और भारतीय जनता पार्टी पर हमला कर रहे हैं।

इस मामले में आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक चुनावी हिंदू पार्टी है। उनको हिंदुओं की भावनाओं से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने बताया कि जब यह फाइल मनीष सिसोदिया के पास आया था तब भी उन्होंने लिख कर दिया था कि धार्मिक स्थलों को ना तोड़ा जाए और इसे अलग तरीके से डिजाइन किया जा सकता है। उपराज्यपाल ने मनीष सिसोदिया की बात को नाकारा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह लॉ एंड ऑर्डर का मामला है और ये सारी फाइलें दिल्ली सरकार को ना भेजी जाए।

उन्होंने आगे कहा कि जब 22 तारीख को मंडावली में मंदिर तोड़ा गया तो पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने फिर से एलजी को चिट्ठी लिखकर कहा कि धार्मिक स्थलों को ना तोड़ें। लेकिन आज फिर से एलजी ने धार्मिक स्थलों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है। इसे तुरंत बंद कर देना चाहिए।

तो वहीं इस मामले में आप मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से अनुरोध करते हुए कहा कि धार्मिक स्थलों को ढहाने के आदेश जारी करना बंद कीजिए क्योंकि इससे लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।”