भजनपुरा इलाके में हनुमान मंदिर और मजार पर चला PWD का बुलडोजर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 जुलाई 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक हनुमान मंदिर और मजार को हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग(PWD) ने आज यानी रविवार सुबह अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। इस दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती रही ताकि किसी भी अप्रिय घटना से निपटा जा सकें।

इस मामले में डीसीपी नॉर्थईस्ट जॉय एन. तिर्की ने बताया कि “हमने आपसी सहमती से दोनों स्ट्रक्चर हटाए हैं। यहां भक्तजनों को पुलिस की कार्रवाई को लेकर कुछ आशंकाएं थीं जिसके बाद हमने उनसे बात की। पुजारी जी ने अपने से ही मुर्तियां को गाड़ी में रखा और उसके बाद हमने प्रक्रिया शुरू की। कुछ एक दो मुर्तियां थीं जो दिवार का हिस्सा थीं उनको दिवार के साथ ही हटाया जा सकता था।”

तो वहीं PWD की कार्रवाई पर सीलमपुर के SDM शरत कुमार ने कहा कि “यह PWD की सड़क है और संबंधित व्यक्तियों को खुद ही अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे नहीं हटाया, इसलिए इसे आज हटा दिया गया।” वहीं अब इस मामले को लेकर दिल्ली की PWD मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “LG साहब: मैंने कुछ दिनों पहले आपसे पत्र लिख कर अनुरोध किया था कि दिल्ली में मंदिरों एवं अन्य धार्मिक स्थलों को तोड़ने का जो आपका निर्णय, वो आप वापस ले लें। परंतु आज फिर से आपके आदेश पर भजनपुरा में एक मंदिर तोड़ दिया गया है। मेरा आपसे पुनः निवेदन है की दिल्ली में मंदिरों एवं अन्य धार्मिक स्थलों को ना तोड़ा जाए। इन से लोगों की आस्था जुड़ी है।”