पीएम मोदी एवं सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी का काफी विकास हुआ है: डॉक्टर गौरव गुप्ता, ग्लोबल ट्रेड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया। UPITS23

UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 जून 2023): आगामी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारियों एवं योजनाओं को लेकर एवं प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय एवं इंडिया एक्सपोसिशन मार्ट लिमिटेड द्वारा दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में विशेष रोड शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यूपीआईटीएस के नाम से लोकप्रिय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन आगामी 21 से 25 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में टॉप सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

आज के इस खास यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के रोड शो कार्यक्रम में लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात संवर्धन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, उद्योग क्षेत्र के कई प्रतिनिधि उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के रूप में अमित मोहन प्रसाद, आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम उत्तर प्रदेश सरकार उपस्थित रहे। वहीं मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव प्रांजल यादव और आईएमल के चेयरमैन डॉ राकेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर गौरव गुप्ता ने टेन न्यूज से खास बातचीत में कहा की ग्लोबल ट्रेड को उतर प्रदेश के ट्रेड से मिलाने की एक बेहद अच्छी शुरुआत है। क्योंकि UP एक ऐसा राज्य है जहां की जनसंख्या कुछ यूरोपियन देशों से भी अधिक है ।

उतर प्रदेश के कई शहर औद्योगिक तौर पर विकास कर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में उतर प्रदेश का काफी विकास हुआ है उन्होंने को इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ बनाया है, तथा यहां की जो जनसंख्या है वो भी अपने आप में एक अवसर प्रदान करती है। साथ ही यहां कई बड़ी कंपनियों का मैन्युफैक्चरिंग सेटअप भी है।

इस रोड शो कार्यक्रम में प्रदर्शनी क्षेत्र के विशेषज्ञों और पेशेवरों और दिग्गज उद्यमियों कारोबारियों ने भाग लिया।।