खिलाड़ी वापस मैट पर आएं, प्रशिक्षण करें और प्रतियोगिता में भाग लें: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/06/2023): केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज गुरूवार को डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज कॉम्प्लेक्स का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रर्दशन कर रहे पहलवानों के साथ हुई बैठक के बारे में मीडिया से बातचीत की। साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों से नेट पर वापसी करने की अपील की है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “आंदोलन कर रहे पहलवानों के साथ बहुत सकारात्मक बैठक हुई। जितने भी विषय उनकी ओर से आए उस पर भी बहुत गंभीरता से चर्चा हुई और हमने कहा है कि 15 जून तक चार्जशीट फ़ाइल कर दी जाएगी। 30 जून तक रेसलिंग फ़ेडरेशन के चुनाव कर दिए जाएंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि “खिलाड़ियों के लिए जो इंटर्नल कंप्लेंट कमिटी उसका गठन करके महिला खिलाड़ी को उसका चैयरमेन बनाना या महिला अधिकारी को उसका चैयरमेन बनाना ये किया जाएगा। एडहॉक कमिटी में दो कोच बनाने के लिए उसके ओर से नाम आए हैं, जिन्हें उसका कोच बनाया जाएगा।”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “खिलाड़ियों ने सुरक्षा की मांग की है कि महिला या पुरुष खिलाड़ी, जिसको भी सुरक्षा की जरूरत है तो उसको सुरक्षा दी जाएं। मुकदमे वापस लेने की मांग किया गया है। ये सारी बातें और मांगें जो रखी थी उस पर ना केवल बातचीत बल्कि उस पर विचार करके निर्णय भी लिया गया है। खिलाड़ियों ने भी यही कहा है कि वो इन बातों को अपने समर्थकों से बताएंगे।”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “हम चाहते हैं कि वो वापस मैट पर आएं, प्रशिक्षण करें और आगे प्रतियोगिता में भाग लें।”

आपको बता दें प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाक़ात के बाद अपने प्रदर्शन को 15 जून तक के लिए टाल दिया है।।