अरविंद केजरीवाल एमके स्टालिन और हेमंत सोरेन से करेंगे मुलाकात, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ मांगेंगे समर्थन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (31/05/2023): केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विभिन्न राजनीतिक पार्टियों का समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक जून को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और दो जून को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर समर्थन मांगेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, “परसों 2 जून को झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी से राँची में मुलाक़ात करूँगा। दिल्ली की जनता के ख़िलाफ़ मोदी सरकार द्वारा पारित अध्यादेश के ख़िलाफ़ उनका समर्थन माँगूँगा।”

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि “केंद्र के असंवैधानिक-अलोकतांत्रिक ‘दिल्ली-विरोधी’ अध्यादेश के खिलाफ DMK का समर्थन लेने के लिए कल (1 जून) चेन्नई में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री थिरु एमके स्टालिन से मुलाकात करेंगे।”

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में लगे हुए हैं। इस मुहिम के तहत अब तक वह बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार और CPI-M महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात कर समर्थन मांग चुके हैं।