आरबीआई के फैसले को आप सांसद संजय सिंह ने बोला हमला, पीएम पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/05/2023): भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने शुक्रवार को 2000 रुपये के नोट को वापस लेने का ऐलान किया है। आरबीआई ने लोगों को 30 सितंबर 2023 तक इन नोटों को बदलने का समय दिया है। वहीं आरबीआई के इस ऐलान के बाद राजनीति गरमा गई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि अगर अनपढ़ आदमी को प्रधानमंत्री बनाएँगे तो कोई भी, कुछ भी पट्टी पढ़ा देगा।

आप सांसद संजय सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि “अरविंद केजरीवाल ने 2016 में कहा था कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। तब हमारे देश के चौथी पास राजा ने कहा कि 2000 की नोट आने से भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा है। अब वही चौथी पास राजा कहा रहा है कि 2000 की नोट खत्म करने से भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा। ऐसे अनपढ़ आदमी को अगर देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे तो दिन रात कोई भी आकर कुछ भी समझा कर फैसला लेकर चला जाएगा। ये क्या मजाक है। उस समय कितने बड़े-बड़े दावे किए गए थे कि ₹2000 के नोट आने से भ्रष्टाचार, कालाधन और आतंकवाद खत्म हो जाएगा और अब कह रहे कि ₹2000 के नोट बंद होने से भ्रष्टाचार खत्म होगा। देश का बेड़ा गर्क मत कीजिए और देश को ऐसी मुसीबत में मत डालिए।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “अब होगा क्या? मोदी जी कह रहे हैं कि मित्रों जितना घर में ₹2000 का नोट रखे हो सब हमारे बैंक में जमा कर दीजिए। हमारा मित्र अडानी लाखों-करोड़ों पर कि घोटाला में चल रहा है, उसको बैंक से उठाकर कर्जा देना है।” उन्होंने आगे कहा कि “अडानी ने हिन्दुस्तान का लाखों करोड़ों रुपए बैंकों का चाट लिया है, खा लिया है और खत्म कर दिया है। अब प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि जितना भी ₹2000 के नोट घर में जमा करके रखा है उसे बैंक में जमा करो, उसे उठाकर अडाणी को देना है क्योंकि हमारे रहते हुए हमारा दोस्त घाटे में कैसे रह सकता है। यही मकसद है। तो ऐसा अनपढ़, मूर्ख और गैर पढ़ा-लिखा आदमी अगर देश का प्रधानमंत्री होगा कब क्या करेगा। आपको पता नहीं चलेगा।”

बता दें कि नवंबर 2016 में नोटबंदी के बाद ₹2000 का नोट चलन में लाया गया था। आरबीआई ने वित्त वर्ष 2018-2019 के बाद ₹2000 के नए नोट छापना बंद कर दिया था।