कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार, शपथ ग्रहण समारोह में क्या बोले राहुल गांधी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20/05/2023): कर्नाटक में मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस नेता और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने आज शनिवार को बेंगलुरु में शपथ ले लिया है। इसके अलावा समारोह में आठ विधायक ने भी कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लिया है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि “हमने यात्रा में कहा था नफरत को मिटाया और मोहब्बत जीती। नफरत के बाज़ार में कर्नाटक ने लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली है।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि “कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस पार्टी की ओर से धन्यवाद करता हूं। आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही यह आप और हम जानते है। मीडिया में लिखा गया कि यह चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती। इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि “हमने आपसे 5 वादे किए थे। मैंने कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते। हम जो कहते हैं वह करते हैं। एक दो घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक होगी। उसमें हमारे जो पांच वादे हैं वे कानून बन जाएंगे।”